Sunday, October 29, 2006

What is Mallika Sherawat's Age?

मल्लिका शेरावत की उम्र क्या है?

Bollywood's hot and sexy star Mallika Sherawatमल्लिका शेरावत को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है और इस बार यह विवाद उनकी उम्र को लेकर है। कुछ फिल्मी पत्रिकाओं का दावा है कि उनकी उम्र २५ साल नहीं हो सकती, जैसा कि उनकी माँ का कहना है। इसकी बजाय उनकी उम्र दरअसल ३५ के आस-पास है।

यहाँ तक कि एक निजी टीवी चैनल में १९९४ में ली गई उनकी तस्वीरें (ग्रुप-फ़ोटोग्राफ़) भी दिखाईं, जब वे विमान-परिचारिका के तौर पर काम करती थीं। रिकॉर्ड के मुताबिक उस समय उनकी उम्र २४ साल थी।

मल्लिका, जिन्होंने अपनी सालगिरह अभी कुछ ही दिनों पहले मनाई है, इन ख़बरों से काफ़ी अचंभित हैं।

एक प्रमुख ख़बरिया चैनल से बात करते हुए मल्लिका ने मज़ाक में कहा – “आपको मालूम है कि दरअसल मेरी उम्र ४५ साल है और मेरे दो नाती-पोते भी हैं। ... मेरे बारे में सही जानकारी कम और ग़लत जानकारियाँ ज़्यादा हैं। और अचम्भे की बात यह है कि मेरे अच्छे और बुरे दोनों पहलुओं को बढ़ा-चढ़ा कर दिखलाया जाता है। लोग मुझसे जुड़ी सभी चीज़ों को इसी तरह बढ़ा-चढ़ा के दिखाते हैं; मेरे अहंकारी होने को, मेरी सफलता को, मेरी असफलता को -- और अब मेरी उम्र को भी बढ़ा-चढ़ा कर बताया जा रहा है।”

‘प्यार के साइड इफ़ैक्ट’ में उत्साही प्रशंसा बटोरने में क़ामयाब रहीं मल्लिका अब पूर्व-सीआईए एजेंट की भूमिका में कमल हसन के साथ ‘दशावतारम्’ में नज़र आएंगी, इस फ़िल्म में खुद कमल हसन ने रिकॉर्ड-तोड़ दस भूमिकाओं को निभाया है।

इस फ़िल्म के निर्देशक रवि कुमार बताते हैं – “मल्लिका स्क्रिप्ट पढ़ने से पहले ही फ़िल्म करने को राज़ी हो गईं। उनका किरदार एक बोल्ड, आधुनिक युवती का है। उनके साथ काम करना काफ़ी अच्छा रहा क्योंकि वे हर रोज़ सुबह ठीक ७ बजे सेट पर पहुँच जाती थीं।

लेकिन कमल हसन के साथ काम करते वक़्त आपको प्रोफ़ेशनल होना ही पड़ता है, क्योंकि कमल हसन खुद रोज़ सुबह के ढाई-तीन बजे ही सेट पर पहुँच जाते थे।”

रवि कुमार इसमें जोड़ते हैं, “मल्लिका के आने तक कमल खुद अपना मेक-अप वगैरह करके शॉट के लिए तैयार हो जाते थे।”

लेकिन सवाल यह है कि इन दिनों, जबकि मल्लिका की टोकरी काम से भरी हुई है, फिर भी वे इतनी ‘लो प्रोफ़ाइल’ क्यों हैं?

इस बाबत मल्लिका का कहना है – “मैं लोगों की नज़रों से ओझल नहीं हुई हूँ। मैं सिर्फ़ यह सोचती हूँ और यक़ीन करती हूँ कि अब मेरे लिए चुप रहकर कुछ अच्छा और स्तरीय काम करने का वक़्त है। मैं पहले काफ़ी बोल चुकी हूँ।”

(साभार : लिंक्स टू इण्डियन हिन्दी मूवीज़)

टैग : , , ,

4 comments:

  1. What she told to the news channel seems correct ... 45+ ... :-)

    ReplyDelete
  2. "अच्छा और स्तरीय काम"
    ये मल्लिका शेरावत कह रही है?

    ReplyDelete
  3. ४५ या ३५ जलवे तो वो ही हैं ना २५ वाले और यही मायने रखता है

    ReplyDelete
  4. "लोग मुझसे जुड़ी सभी चीज़ों को इसी तरह बढ़ा-चढ़ा के दिखाते हैं"
    कमाल हैं दिखाती तो आप हैं या लोग तो सिर्फ देखते हैं?

    ReplyDelete